एएफसी एशिया कप से ठीक पहले भारतीय टीम का ओमान से रोमांचक मुकाबला

Share this story



भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम एएफसी एशिया कप से ठीक पहले 27 दिसंबर को संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में ओमान के खिलाफ एक प्रैक्टिस मैच खेलेगी। एआईएफएफ ने इस मुकाबले की जानकारी सोमवार को दी।

यह मैच भारत के 3 प्रैक्टिस मैचों में से एक होगा जिसे वो उन देशों के खिलाफ खेलेगा जो 5 जनवरी 2019 से 1 फरवरी 2019 तक चलने वाले एशिया कप में भाग लेंगी। इससे पहले खेले गए 2 प्रैक्टिस मैचों में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। पहले प्रैक्टिस मैच में जहां भारत में चीन से गोल रहित ड्रा खेला था वहीं उसे दूसरे मुकाबले में जॉर्डन के खिलाफ 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम के मुख्य कोच स्टीफन कांसटेनटाइन ने माना कि, ओमान का खेल-कौशल बरहीन और संयुक्त अरब अमीरात जैसा-ही है. यह भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है क्योंकि, इन दोनों देशों से ही भारत एएफसी एशिया कप के पहले चरण में सामना करने वाला है।
उन्होंने कहा कि, “ओमान कुछ हद तक बरहीन और संयुक्त अरब अमीरात की तरह ही खेलता है और यह भारत के लिए अच्छा है क्योंकि, इससे भारत को यह अनुमान हो सकेगा कि, इन दोनों देशों के खिलाफ किस तरह की मुश्किलों का सामना उसे ग्रुप स्टेज में करना होगा।”
उन्होंने आगे कहा कि, “अब हमें लय स्थापित करना है और यह सुनिश्चित करना है कि, हम सभी यह जानें कि हमें क्या करना है। जॉर्डन के खिलाफ हमारे आखिरी मैच में, परिस्थितियां असाधारण थीं और यह सभी खिलाड़ियों के लिए कुछ अच्छा सीखने का एक अनुभव था।”
कोच कांसटेनटाइन ने कहा है कि, आज भारतीय टीम ‘बिल्कुल अलग’ है। “आज हम एक बिल्कुल ही अलग टीम हैं और दिन-ब-दिन और बेहतर हो रहे हैं। यह मुकाबला हमारे लिए एक अच्छा मुकाबला साबित होना चाहिए।”
भारत को एशिया कप में ग्रुप ए में डाला गया है जबकि ओमान ग्रुप एफ में है। भारत अपने एशिया कप प्रतिस्पर्धा की शुरूआत 6 जनवरी 2019 को थाईलैंड के विरुद्ध अबू धाबी में ही करेगा। यह एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात के तीन शहरों में आयोजित किया जाएगा। FIFA द्वारा अक्टूबर में जारी की गई रैंकिंग के अनुसार ओमान 84 वे स्थान पर है जबकि भारत की रैंकिंग 97 है।

Leave a comment