चोट के कारण शाकिब अल हसन हुए फाइनल मुकाबले से बाहर : एशिया कप 2018

Share this story






बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए हैं। बाएं हाथ की छोटी ऊँगली में उन्हें फ्रेक्चर है। सुपर फोर में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भी उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। इसके अलावा जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उन्हें टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। ठीक होने के लिए शाकिब की ऊँगली की सर्जरी से गुजर सकती है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने अबू धाबी में कहा कि उन्हें 4 से 6 सप्ताह के लिए बाहर रहना पड़ सकता है। पिछले कुछ दिनों में दर्द ज्यादा बढ़ गया था और फिजियो ने शाकिब को मैदान पर लाने का संभव प्रयास किया। दर्द के बावजूद 4 मैचों में खेलने के लिए हम शाकिब के शुक्रगुजार हैं।

31 वर्षीय बांग्लादेशी खिलाड़ी को मीरपुर में श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज से उन्हें बाहर होना पड़ा था। निदाहास ट्रॉफी में भी यह लेफ्ट आर्म स्पिनर नहीं खेल पाया था। एशिया कप के फाइनल में नहीं खेल पाना उनके लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है।

अबू धाबी में खेले गए एशिया कप 2018 के सुपर फोर के आखिरी मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रनों से हरकार फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहाँ उनका सामना भारत से होगा। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ़ द मैच मुशफिकुर रहीम के 99 और मोहम्मद मिथुन के 60 रनों की बदौलत 239 रन बनाये जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 50 ओवर में 202/9 का स्कोर ही बना सकी। गौरतलब है कि 2016 टी20 एशिया कप के फाइनल में भी भारत का सामना बांग्लादेश से ही हुआ था।

देखना दिलचस्प रहेगा कि बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ फाइनल में कैसा खेल दिखाती है।

Leave a comment